Monday, 03 October 2022

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

आजादी के अमृत मोहत्सव के अन्तर्गत निकाली गई पैदल तिरंगा यात्रा।

आजादी के अमृत मोहत्सव के अन्तर्गत निकाली गई पैदल तिरंगा यात्रा।

SOURCE BY : POST REPORTS

नौपेङवां, जौनपुर। बक्शा थाना क्षेत्र के शम्भूगंज बाजार में आजादी के 75वें वर्षगांठ के मौके पर अमृत महोत्सव तिरंगा यात्रा चकपटैला के मोहम्मद सलीम व पुत्र मोहम्मद अलाउद्दीन व मोहम्मद मल्तन के नेतृत्व में शम्भुगंज बाजार से शिवगुलामगंज बाजार तक निकाली गई यात्रा के दौरान तिरंगा झंडा भी वितरित किया गया।


मोहम्मद सलीम ने कहा कि तिरंगा यात्रा सभी समाज के लोगों को एक जुट होकर तिरंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए किया गया है। उदरेजपुर प्रधान पुत्र बृजेश यादव ने कहा कि आज जो हम आजाद घूम कर आनंद ले रहे हैं यह महापुरूषों की देन है। न जाने कितने महापुरुषों ने इस देश को आजदी दिलाने के खातिर अपने प्राणों की आहुतियां दें दिये तब जाकर हमारा भारत देश आजाद हुआ साथ ही यह संदेश दिया।


चकपटैला गांव के ग्राम प्रधान महेंद्र मौर्य ने कहा हर घर तिरंगा फहराया जाए और आजादी के 75 वें वर्षगांठ को धूमधाम से मनाया जाए यही हमारा हम लोगों को संदेश देना चाहते हैं। तिरंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए मुख्य अतिथि के रुप मे मौके पर पहुंचे स्वामी श्याम जी महाराज ने कहा कि आजादी के 75 वें वर्षगांठ के तहत आजादी अमृत महोत्सव के रूप में पुरे भारत देश में मनाया जा रहा है। हर घर तिरंगा फहराते हुए अपने घरों पर एक पौधा भी लगाएं जिससे संदेश जनता तक पहुंच सके। इस मौके पर मोहम्मद अलाउद्दीन, कोटेदार महेंद्र मौर्य, रवि शंकर गुप्ता क्षेत्र पंचायत सदस्य, समाजसेवी पंकज विश्वकर्मा, पत्रकार शाहिद खान, वसीम अली, मनतन अहमद व भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।