Tuesday, 09 August 2022

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

संविदा कर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर मनसे ने केडीएमसी मुख्यालय पर किया धरना प्रदर्शन

संविदा कर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर मनसे ने केडीएमसी मुख्यालय पर किया धरना प्रदर्शन

SOURCE BY : POST REPORTS

कल्याण - कल्याण डोंबिवली नगर निगम के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा कर्मियों को न्यूनतम वेतन नहीं मिलता है। महाराष्ट्र नवनिर्माण कामगार कर्मचारी सेना की ओर से न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर मनपा मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया ।


इस मोर्चा ( धरना ) में मनसे नेता और प्रदेश अध्यक्ष संदीप देशपांडे, कार्यकारी अध्यक्ष संतोष धुरी, पूर्व विधायक प्रकाश भोईर, संघ उपाध्यक्ष राजेश उज्जैनकर, मनसे जिलाध्यक्ष उल्हास भोईर, गणेश खंडारे सहित बडी संख्या में अन्य पदाधिकारियों व ठेका कर्मियों ने भाग लिया.


इस मौके पर मनसे नेता देशपांडे के प्रतिनिधिमंडल ने अपर आयुक्त सुनील पवार से मुलाकात की. निगम में संविदा कर्मियों को न्यूनतम मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाता है। कोरोना काल में काम करने वाले श्रमिकों को भत्ता नहीं दिया गया। साथ ही कोरोना काल में काम करने के दौरान मरने वाले श्रमिकों को सुरक्षा कवच के रूप में 5 लाख रुपये की राशि नहीं मिली. देशपांडे ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने चर्चा में आयुक्त के अनुपस्थित रहने पर भी नाराजगी व्यक्त की.


इस संबंध में संगठन 2018 में औद्योगिक न्यायालय गया था। कोर्ट ने आदेश दिया हैं। सहायक श्रम आयुक्त ने भी एक आदेश जारी किया है। लेकिन, इसे लागू नहीं किया जा रहा है। अपर आयुक्त पवार ने प्रतिनिधिमंडल की बात सुनने के बाद न्यूनतम वेतन व अंतर ( बकाया )को चरणों में देने की बात कही।