Tuesday, 09 August 2022

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

जयंत चौधरी चले राज्य सभा , SP-RLD गठबंधन से होंगे उम्मीदवार

जयंत चौधरी चले राज्य सभा , SP-RLD गठबंधन से होंगे उम्मीदवार

SOURCE BY : POST REPORTS

राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी यूपी से SP-RLD से राज्य सभा के उम्मीदवार होंगे. समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी.




Rajya Sabha Election 2022: राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी यूपी से SP-RLD से राज्य सभा के उम्मीदवार होंगे. समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव राज्यसभा नही जाएंगी.


पार्टी ने ट्वीट करके दी जानकारी


समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे.' इससे पहले ये खबरें सामने आ रही थीं कि सपा डिंपल यादव को राज्य सभा भेज सकती है. लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने जयंत चौधरी के नाम का ऐलान कर दिया.



कपिल सिब्बल ने भी भरा राज्य सभा का पर्चा


बता दें कि बीते बुधवार को सीनियर पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्य सभा का पर्चा भरा था. उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी ज्वॉइन की है. अब जयंत चौधरी का भी राज्य सभा के लिए नाम फाइनल हो गया है.


यूपी में 11 राज्य सभा सीटों पर चुनाव


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर राज्य सभा के चुनाव होने हैं. इसमें से सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) सात जबकि समाजवादी पार्टी (SP) तीन सीटें जीत सकती हैं. वहीं 11वीं सीट के लिए दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है.