Friday, 01 July 2022

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत

SOURCE BY : POST REPORTS

साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट खेले।


वह 1999 से 2007 के बीच ऑस्ट्रेलिया की दबंग टीम का हिस्सा थे।



ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। क्वींसलैंड पुलिस विभाग के अनुसार, 46 वर्षीय एकल कार दुर्घटना में शामिल था। साइमंड्स ने 26 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और दो विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। 



पुलिस ने बताया कि हादसा शनिवार रात टाउन्सविले से 50 किलोमीटर दूर हर्वे रेंज में हुआ। पुलिस के एक बयान के अनुसार, साइमंड्स जिस कार को चला रहा था, उसने सड़क छोड़ दी और लुढ़क गई, जिसने इसे एक वाहन की घटना के रूप में वर्णित किया।


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष लाचलन हेंडरसन ने एक बयान में कहा, "ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपना एक और सर्वश्रेष्ठ खो दिया है।" "एंड्रयू एक पीढ़ीगत प्रतिभा थी जिसने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और क्वींसलैंड के समृद्ध क्रिकेट इतिहास के हिस्से के रूप में। वह कई लोगों के लिए एक संस्कारी व्यक्ति थे, जिन्हें उनके प्रशंसकों और दोस्तों द्वारा क़ीमती बनाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, हमारी गहरी संवेदनाएं एंड्रयू के परिवार, टीम के साथियों और दोस्तों के साथ हैं।"


साइमंड्स 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीमों के सदस्य थे और 2004 से 2008 तक 26 टेस्ट के अलावा 198 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दिखाई दिए।

अपने तेजतर्रार मध्यक्रम बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले, वह एक कुशल सभी थे -राउंडर जो ऑफ स्पिन और मध्यम गति दोनों गेंदबाजी कर सकता था।


टीम के पूर्व साथी मार्क टेलर ने चैनल नाइन को बताया, "हर किसी ने उन्हें सफेद गेंद के खिलाड़ी के रूप में चिह्नित किया था।" "वह दुनिया को साबित करना चाहता था कि वह टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है और उसने ऐसा किया। वह सिर्फ एक मनोरंजनकर्ता था। वह वहां जाना चाहता था और उस खेल को खेलना चाहता था जिसे वह एक बच्चे के रूप में खेलना याद रखता था। कभी-कभी वह ट्रेनिंग पर नहीं जाने या शायद बहुत अधिक बियर पीने के कारण परेशानी हुई... लेकिन उन्होंने अपना जीवन इसी तरह जिया और जिस तरह से वह अपना क्रिकेट भी खेलना चाहते थे।"


साइमंड्स की मृत्यु तब हुई जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अभी भी सर्वकालिक महान रॉड मार्श और शेन वार्न के निधन के साथ आ रहा था, जिनकी मार्च में मृत्यु हो गई थी। क्वींसलैंड पुलिस ने कहा कि दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है।


पुलिस के बयान में कहा गया है, "शुरुआती सूचना से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी, जब वह सड़क से हटकर लुढ़क गई।" "आपातकालीन सेवाओं ने 46 वर्षीय ड्राइवर और एकमात्र रहने वाले को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया, हालांकि, उनकी चोटों से मृत्यु हो गई। फोरेंसिक क्रैश यूनिट जांच कर रही है।"


-रायटर से इनपुट्स के साथ