Tuesday, 09 August 2022

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

योगी मुझसे सलाह लेते है , मनसे कार्यकर्ता पर भड़के बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह

योगी मुझसे सलाह लेते है , मनसे कार्यकर्ता पर भड़के बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह

SOURCE BY : POST REPORTS

राज ठाकरे अयोध्या यात्रा: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के अयोध्या (अयोध्या) के दौरे से बीजेपी और मनसे के बीच दरार आने की संभावना है. क्योंकि बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने एक स्टैंड लिया है कि राज ठाकरे बिना माफी मांगे प्रवेश नहीं कर सकते।  






मुंबई: राज ठाकरे अयोध्या यात्रा: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के अयोध्या दौरे से बीजेपी और मनसे के बीच दरार पैदा होने की संभावना है. क्योंकि बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने एक स्टैंड लिया है कि राज ठाकरे बिना माफी मांगे प्रवेश नहीं कर सकते। उसके बाद मनसे कार्यकर्ता तुलसी जोशी ने राज ठाकरे के दौरे का विरोध कर रहे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को सीधे फोन किया. उस समय वह मनसे कार्यकर्ता से नाराज थे और कह रहे थे कि अगर हम योगियों की सलाह पर ऐसा नहीं करते हैं, तो हम ही उन्हें सलाह दे रहे हैं। इसका ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.



बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को चेतावनी दी है. बीजेपी सांसद ने कहा, हम राज ठाकरे को अयोध्या नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे को पहले हाथ मिलाना चाहिए और सभी उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राज ठाकरे से मुलाकात न करने की भी अपील की। राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या के लिए रवाना होंगे। मनसे ने मुंबई में 'अयोध्या चलो' के पोस्टर लगाए हैं।




उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने ऐलान किया है कि राज ठाकरे को अयोध्या में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ऐसे में बीजेपी के खिलाफ मनसे का विवाद होने की आशंका है. ऑडियो क्लिप से यह बात साफ हो गई है। राज ठाकरे के दौरे का विरोध कर रहे सांसद को सीधे फोन कर मनसे कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए हैं. इस सांसद पर मनसे कार्यकर्ताओं ने हमला किया है. इसलिए अगर यह विरोध जारी रहा तो मनसे और आक्रामक हो जाएगी।



योगी से सलाह लेता नही , देता हूं - सांसद बृजभूषण 



मनसे कार्यकर्ता तुलसी जोशी ने बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह को फोन किया। इस बार उनके बीच कुछ सेकेंड की बातचीत हुई। नमस्ते। जय श्री राम। जय महाराष्ट्र। इसके बाद बोलने वाला कहता है कि मैं तुलसी जोशी बोल रहा हूं। मैं राज ठाकरे का छोटा मनसे का सिपाही हूं। मेरा नाम तुलसी जोशी है। आप भगवान रामचंद्र अयोध्या से सांसद हैं। आपका स्वागत है हालांकि, अगर आप राज ठाकरे के खिलाफ बयान देते हैं, तो आपका नाम गिनीज बुक, लिम्का बुक में दर्ज नहीं किया जाएगा। क्या आपने योगी की सलाह पर राज ठाकरे के बारे में बयान दिया था? यह तुम्हारा स्वभाव नहीं है। हालांकि जब आप योंगी की सलाह की बात कर रहे थे तो सांसद बृजभूषण ने साफ तौर पर कहा, हम योंगी से सलाह नहीं लेते. जरूरत पड़ने पर योगी हमसे सलाह लेते हैं। इसका ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  



 बृजभूषण शरण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी सलाह दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज ठाकरे से तब तक नहीं मिलना चाहिए जब तक कि वह सार्वजनिक रूप से उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगते। राम मंदिर आंदोलन से लेकर मंदिरों के निर्माण तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और आम जनता की भूमिका रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि ठाकरे के परिवार का उनसे कोई लेना-देना नहीं है।