Tuesday, 09 August 2022

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, PM के बेटे ने भी छोड़ा पद

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, PM के बेटे ने भी छोड़ा पद

SOURCE BY : POST REPORTS


Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के बेटे नमल राजपक्षे ने देश में सोशल मीडिया पर रोक लगाए जाने का विरोध किया था. वो केंद्रीय खेल मंत्री थे. हालांकि अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.



पीएम महिंदा राजपक्षे के इस्तीफा देने की खबरें गलत


पार्टी ने किया पीएम के पद छोड़ने का खंडन


आर्थिक संकट से जूझ रहा है श्रीलंका



कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) में चल रहे प्रदर्शनों के बीच बड़ी खबर है कि प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) को छोड़कर सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने वालों में महिंदा राजपक्षे का बेटा नमल राजपक्षे (Namal Rajapaksa) भी है. इसके अलावा सहयोगी पार्टी के महासचिव ने भी इस्तीफा दे दिया है.


सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा


बता दें कि श्रीलंका में आर्थिक संकट (Economic Crisis) की वजह से चल रहे प्रदर्शनों के बीच श्रीलंका के केंद्रीय मंत्री परिषद के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. सिर्फ प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ही अपने पद पर बने हुए हैं. उनके इस्तीफा देने की खबरों का महिंदा राजपक्षे की पार्टी खंडन कर चुकी है.




पीएम के बेटे ने भी छोड़ा केंद्रीय मंत्री का पद


गौरतलब है कि श्रीलंका में सरकार द्वारा सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का विरोध करने वाले प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के बेटे नमल राजपक्षे ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. नमल श्रीलंका के केंद्रीय खेल मंत्री थे.


इस्तीफे पर क्या बोले नमल राजपक्षे?



नमल राजपक्षे ने ट्वीट किया, 'मैंने राष्ट्रपति को तत्काल प्रभाव से सभी विभागों से मेरे इस्तीफे के लिए सचिव को सूचित कर दिया है. उम्मीद है कि यह लोगों और श्रीलंका की सरकार में स्थिरता लाने में महामहिम और प्रधानमंत्री को फैसले लेने में मदद कर सकता है. मैं अपने वोटर्स, अपनी पार्टी और हंबनटोटा के लोगों के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा.




श्रीलंका में महिंदा राजपक्षे की सत्ताधारी पार्टी श्रीलंका पोदुजन पेरमुना (SLPP) की मुख्य सहयोगी पार्टी श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के महासचिव, सांसद और महिंदा राजपक्षे सरकार में मंत्री दयाश्री जयासेकरा ने भी राष्ट्रपति गोटबया राजपक्षे के नाम पत्र लिखकर मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने पत्र में दयाश्री ने श्रीलंका के आर्थिक संकट के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया और कहा कि जनता के हित के लिए उनका सरकार में रहना ठीक नहीं