Saturday, 31 July 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

8 महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे पीएम मोदी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

8 महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे पीएम मोदी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

SOURCE BY : POST REPORTS

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (PM Narendra Modi Varanasi Visit) पहुंच गए हैं और 1500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस साल मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र का यह पहला दौरा है और करीब 8 महीने बाद वह यहां पहुंचे हैं.


15 जुलाई 2021, 10:56 बजे


PM Narendra Modi Varanasi Visit Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी एयरपोर्ट पहुंच गए हैं, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगुवानी की. बाबतपुर एयरपोर्ट से पीएम मोदी सीधे बीएचयू जाएंगे.

 


15 जुलाई 2021, 09:06 बजे


काशी के पुरातन वैभव की पुनर्स्थापना: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, 'बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा सड़क, जल परिवहन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन आदि से जुड़ी लगभग ₹1500 करोड़ से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास होगा. वाराणसी के सर्वांगीण विकास हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार!'

अन्य ट्वीट में योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा वाराणसी में जापान और भारत के आपसी सहयोग के प्रतीक 'रुद्राक्ष' अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया जाएगा. काशी के पुरातन वैभव की पुनर्स्थापना के लिए संकल्पित आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक धन्यवाद.



15 जुलाई 2021, 08:26 बजे


क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम (PM Modi Varanasi Visit Schedule)?

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
- पीएम मोदी सुबह 11.00 बजे बीएचयू हेलीपैड सभास्थल लोकार्पण शिलान्यास. 1583 करोड़ की 280 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी का संबोधन भी होगा.
- प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12.15 पर रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे और रुद्राक्ष का लोकार्पण करेंगे. कन्वेंशन सेंटर के उद्घाटन के बाद भी पीएम मोदी का संबोधन होगा.
- दोपहर 2.00 बजे पीएम मोदी एमसीएच विंग में डॉक्टरों से बातचीत करेंगे.
- प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 3 बजे काशी से रवाना हो जाएंगे.


15 जुलाई 2021, 08:23 बजे


पीएम मोदी ‘रुद्राक्ष’ का करेंगे उद्घाटन

वाराणसी दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ (Rudraksh) का उद्घाटन करेंगे, जो प्राचीन शहर काशी की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक को दिखाने वाला होगा. अधिकारियों ने बताया कि इस सम्मेलन केंद्र में 108 रुद्राक्ष लगाए गए हैं और इसकी छत शिवलिंग के आकार में तैयार की गई है. यह पूरी इमारत रात में एलईडी लाइट से जगमगाएगी. यह दो मंजिला केंद्र सिगरा इलाके में 2.87 हेक्टेयर भूमि पर बनाया गया है और इसमें 1,200 लोगों के बैठने की क्षमता है.


15 जुलाई 2021, 08:22 बजे


पीएम मोदी काशी को देंगे 1500 करोड़ की सौगात

जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी से सहायता प्राप्त वाराणसी इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर (वीसीसी) के मुख्य हॉल को जरूरत पड़ने पर छोटे स्थानों में डिवाइड किया जा सकता है. अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी वाराणसी के दौरे में 1,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं (Multiple Development Projects) का उद्घाटन करेंगे या उनकी आधारशिला रखेंगे.


15 जुलाई 2021, 08:21 बजे


8 महीने बाद वाराणसी पहुंचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) करीब 8 महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे. इस दौरान वह अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र 'रुद्राक्ष' (Rudraksh) का उद्घाटन करेंगे, जो प्राचीन शहर काशी की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक को दिखाने वाला होगा.