Saturday, 31 July 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

डकोर, जालौन और कदौरा ब्लाक में निर्विरोध चुने गये ब्लाक प्रमुख!!

डकोर, जालौन और कदौरा ब्लाक में निर्विरोध चुने गये ब्लाक प्रमुख!!

SOURCE BY : POST REPORTS

Bureau Chief Vishnu Chansoliya Reports

Postreports Desk Team



डकोर, जालौन और कदौरा ब्लाक में निर्विरोध चुने गये ब्लाक प्रमुख!!


जालौन में कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को ब्लाक प्रमुख के पद के लिए प्रत्याशियों का नामांकन हुआ। नौ में से तीन ब्लाकों जिनमे डकोर, कदौरा व जालौन में एक-एक प्रत्याशी ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया। जिससे उनका निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनना तय हो गया है। डकोर विकास खंड ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सात पर्चे खरीदे गये थे। जिसमें सिर्फ एक पर्चा मात्र का नामांकन किया गया। जिसमें जैसारी खुर्द क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्दलीय प्रत्याशी नेहा यादव पत्नी छत्रपाल यादव निवासी डकोर ने नामांकन किया।


इस प्रकार से डकोर में भी नेहा यादव का ब्लॉक प्रमुख बनना तय है। नेहा यादव सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिशुपाल सिंह यादव की बहू हैं। उनकी सास उमा देवी वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं। वही जालौन ब्लाक क्षेत्र क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 63 है। 63 सदस्यों में से 4 सदस्यों ने बुधवार को नामांकन पत्र खरीदे थे। जिनमें सुढ़ार एवं सालाबाद क्षेत्र से बीडीसी रामराजा निरंजन, जीपुरा क्षेत्र से बीडीसी वविता, भूपेंद्र सिंह सेंगर, जगनेवा क्षेत्र से बीडीसी शिवप्रताप सिंह उर्फ जीतू एवं सहाव द्वितीय क्षेत्र से बी.डी.सी.नीतू संजय चतुर्वेदी ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार के रूप में आए।


गुरुवार को नामांकन पत्र जमा करने के दिन इन 4 सदस्यों में 3 सदस्यों ने अपने नामांकन पत्र जमा ही नहीं किए। भाजपा से ब्लॉक प्रमुख पद के लिए उम्मीदवार रामराजा निरंजन का ही नामांकन पत्र ब्लाक कार्यालय में चुनाव अधिकारी बनाए गए भगवत प्रसाद पटेल को जमा किया गया। सायं 3 बजे तक अन्य किसी का नामांकन पत्र न आने पर रामराजा निरंजन का निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनना तय हो गया है। बस इसकी औपचारिक घोषणा होनी बाकी है।


इसके अलावा कदौरा में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन प्रक्रिया शांति पूर्ण तरीके संपन्न हो गई। भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी लक्ष्मी देवी पत्नी राम अवतार ने दो सेट में नामांकन दाखिल किया। सपा ने विनय कुमार का पर्चा दाखिल करवाया मगर नामांकन में इतनी गलतियां थी कि पर्चा खारिज कर दिया गया। आरओ रवींद्र कुमार ने दोनों नामांकनों की गहनता से जांच की। विनय कुमार का पर्चा खरिज होने के कारण लक्ष्मी देवी का निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनना तय हो गया है!!