Saturday, 31 July 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

मुंबई कांग्रेस को बड़ा झटका, ये दिग्गज नेता का कल होगा बीजेपी में प्रवेश

मुंबई कांग्रेस को बड़ा झटका, ये दिग्गज नेता  का कल होगा बीजेपी में प्रवेश

SOURCE BY : POST REPORTS

मुंबई कांग्रेस को बड़ा झटका, महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह कल पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होंगे.


कृपाशंकर सिंह मुंबई के कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं अगले साल मुंबई BMC का चुनाव है. इसे देखते हुए मुंबई कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में कल सिंह भाजपा में शामिल होंगे.


काफी दिनों से कृपाशंकर सिंह का भाजपा में शामिल होने की खबरें आ रही थी. देवेंद्र फडणवीस के घर इनका आना-जाना लगा हुआ था. कृपाशंकर सिंह का भाजपा में जाना मुंबई कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. संजय निरुपम पहले ही हाशिए पर हैं. अब कृपा शंकर सिंह भाजपा में शामिल हो रहे हैं. इससे उत्तर भारतीय वोटरों के मन में कांग्रेस के प्रति रवैया बदल सकता है।


मूल रूप से उत्तर प्रदेश,जौनपुर के हैं कृपाशंकर सिंह


मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले कृपाशंकर सिंह साल 2004 में महाराष्ट्र के गृहराज्यमंत्री रह चुके हैं. 2009 में विधानसभा चुनावों में इनके नेतृत्व मेंं कांग्रेस को अच्छी कामयाबी मिली थी. मुंबई की कालीना सीट से ये चुन कर आते रहे. बेहद ही साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले कृपाशंकर सिंह 1971 में मुंबई काम की तलाश में आए. सांताक्रूज की एक झुग्गी में रहते हुए इन्होंने किसी जमाने में वे आलू-प्याज बेचा. एक दवा कंपनी में काम किया.और देखते ही देखते महाराष्ट्र की राजनीति में अपना एक बड़ा नाम बनाया. इन पर 300 करोड़ से अधिक की संपत्ति अवैध रूप से जमा करने का आरोप है. आय से अधिक संपत्ति रखने से जुड़े मामले में फंसने की वजह से ये मुंबई की राजनीति में हाशिए पर चले गए थे