Friday, 14 May 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

एनजीओ के माध्यम से टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित किया जाए। डीएम

एनजीओ के माध्यम से टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित किया जाए। डीएम

SOURCE BY : POST REPORTS

Bureau Chief Vishnu Chansoliya Reports

Postreports Desk Team



उरई। कोविड-19 प्रबन्धन शासकीय संस्थानों/चिकित्सालयों में पूर्ण दक्षता से सुचारू रूप से चलाने हेतु बैठक जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।


बैठक में सर्वप्रथम पिछले दिनों के कोविड परिणामों पर समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कनेक्टिंग की स्थिति खराब पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की गयी तथा मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि इसकी स्थिति में सुधार लाये। मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा अभी तक जनपद में कुल 79 केस एक्टिव हैं। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निगरानी समिति के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की तथा कोविड-19 के वैक्सीनेशन के प्रगति में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को ये भी निर्देश दिया कि जो गांव गोद लिये है उन गांव में जाकर लोगो को इकटठा कर वैक्सीनेशन कराये जाने हेतु प्रेरित कर तथा वैक्सीनेशन लगवाये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करे।


जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देशित किया कि सभी अस्पतालों में चिकित्सकों एवं उनके स्टाफों के पर्याप्त उपलब्धता बनाये रखे जाये। उन्होने कुछ अस्पतालों के स्टाफों द्वारा कार्यो में शिथिलता पाये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि इस प्रकार के स्टाफों को तत्काल हटाये जाये। अस्पतालों में चिकित्सकों के समय से न उपस्थित होने के शिकायत पर नाराजगी जाहिर करते हुये मुख्य चिकित्साधिकारी को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि समस्त अस्पतालों में चिकित्सकों एवं स्टाफों को समय से उपस्थित रहे। जिलाधिकारी द्वारा एन0जी0ओ0 के माध्यम से भी अधिक से अधिक आम नागरिकों को वैक्सीनेशन कराये जाने हेतु प्रेरित करे।


विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उ0प्र0 शासन के निर्देशों के क्रम में जनपद स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण के अन्तर्गत प्रथम फेज हेल्थ वर्कर केयर एवं द्वितीय फेज फ्रंटलाइन वर्कर जिन्होने कोविड-19 के बचाव हेतु दोनो टीके लगवायें है उनका लकी ड्रा, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में गठित कमेटी के सदस्यों के सम्मुख निकाला गया जिसमें श्री रमेश चन्द्र कुठौन्द-006113, श्रीमती शान्ती देवी कुठौन्द-006195, श्री राम सेवक कालपी-1853 एवं श्रीमती सविता कुमारी डकोर-003364 का नाम पुरूस्कार हेतु निकला प्रत्येक को पुरूस्कार स्वरूप 2000 रू0 दिये जायेगे।


  बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 ऊषा सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) प्रमिल कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला, वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी प्रतिरक्षण डाॅ0 सत्यप्रकाश सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं चिकित्सक मौजूद रहे।