Saturday, 17 April 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस की फुलप्रूफ व्यवस्था

पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस की फुलप्रूफ व्यवस्था

SOURCE BY : POST REPORTS

Bureau Chief Vishnu Chansoliya Reports

Postreports Desk Team



उरई। जनपद में होने वाले पंचायत चुनाव में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में फुलप्रूफ व्यवस्था की गई है।


 पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए गावों मे अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित कर आज तक 18516 ब्यक्तियों के खिलाफ 107/116 की कार्यवाही अमल में लाई गई है। अवैध शराब के मामले में 116 को गिरफ्तार कर उनके पास से 1685 लीटर शराब तथा 6 भट्टी बरामद की गई।अवैध शस्त्र मे 14 देशी तमंचा, 10 छुरी,28 कारतूस बरामद,147 वारंटी गिरफ्तार किए गए हैं।


इसके साथ ही 458 ब्यक्तियों के खिलाफ 110 जी गुण्डा एक्ट की कार्रवाई के साथ 887 थानों में दर्ज हिस्ट्रीशीटर चैक किए गए। ऐसे अराजकतत्व जो चुनाव में अशांति फैला सकते हैं उनमें 57 के खिलाफ गुण्डाएक्ट की कार्यवाही के साथ 19 को जिलाबदर किया गया है और गिरोह बना कर अपराध करनेवालों से निपटने के लिए 3 मुकदमा गैंगस्टर एक्ट में दर्ज किए गए हैं। चुनाव दौरान शांति बनी रहे इसको दृष्टिगत रखते हुए जनपद में सभी असलहे जमा कराएं जाएंगे, अभी तक जिले में 6362 शस्त्र जमा कराए जा चुके हैं। 


  पुलिस अधीक्षक डा. यशबीर सिंह ने दूरभाष पर जानकारी देते हुए कहा कि जनपद में पंचायत चुनाव पूरे शांति एवं निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। जनपद में जो भी अराजकता फैलाने का प्रयास करेगा उससे पुलिस सख्ती से निपटेगी।