Sunday, 13 June 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई, दवा की दुकान छोड़कर अन्य सभी दुकाने 9 बजे करनी होगी बंद

मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई, दवा की दुकान छोड़कर अन्य सभी दुकाने 9 बजे करनी होगी बंद

SOURCE BY : POST REPORTS

Bureau Chief Amit Gupta Reports

Postreports Desk Team



वाराणसी। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा और एसएसपी अमित पाठक ने संयुक्त रूप से ट्रैफिक पुलिस लाइन में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव, होली व शबेबरात के त्योहार के साथ-साथ लगातार बढ़ रहे कोरोना के आकड़ो से निपटने के लिए आने वाले दिनों में प्रभावी कार्रवाई करने के लिए बैठक की और अपने मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए।


मास्क न लगाने पर होगी कार्रवाई


कोरोना से सम्बंधित सुरक्षा नियमों का प्रसारण चौराहों के पब्लिक एड्रेस सिस्टम से तथा मोबाइल गाड़ियों से कराने का निर्देश दिया गया। मास्क न लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का न करने वालों के खिलाफ शुक्रवार से जुर्माना लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी जायगी। घाटों पर गंगा आरती में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का निर्देश दिया गया है।


दवा की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें रात 9 बजे होंगी बंद


बैठक में निर्देशित किया गया कि किसी भी सरकारी कार्यालय, अस्पताल, दुकानों, रेस्टोरेंट मार्केटिंग काम्प्लेक्स, बैंकों जैसी जगहों पर बिना मास्क के प्रवेश न दिया जाए। दवा की दुकानों को छोड़कर रात 9 बजे अन्य सामान्य दुकाने बंद होंगी कोई भी मार्केट या भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोग इकट्ठा नहीं दिखने चाहिए।


बैठक में शराब की शत प्रतिशत दुकानों की जांच कराये जाने के लिए संयुक्त रूप से प्रशासन एवं पुलिस की कार्रवाई 5 दिनों में पूरा कराने का निर्देश दिया गया। संयुक्त टीम में मजिस्ट्रेट, पुलिस तथा आबकारी विभाग कार्य को अंजाम देंगे। इसके अलावा मेरिट के आधार पर 107/16 की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।


शराब पी कर घाट जाने वालों पर होगी कार्रवाई


शराब का सेवन करने वालों को घाट पर जाने से कड़ाई से रोका जाय कोई भी नदी में नहाने नहीं जायेगा। रामनगर साइड में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था किये जाने का निर्देश दिया गया। वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग को होली पर्व पर नकली खाद्य सामग्रियों की बिक्री से रोकने के लिए अधिक से अधिक सैम्पलिंग कर प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।


होली के पर्व को देखते हुए साफ सफाई विद्युत आपूर्ति, वाटर लीकेज तथा जल भराव आदि की शिकायतों का निराकरण सम्बंधित विभागों द्वारा समय से कर लिया जाय तथा नागरिक सुविधाएं बहाल की जायें। लेखपालों व कानूनगो आदि को शराब की दुकानों की जांच में लगाने का निर्देश दिया गया।