Friday, 14 May 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

शिव की नगरी काशी में शुरू हुआ "शिव रसोईया"

शिव की नगरी काशी में शुरू हुआ "शिव रसोईया"

SOURCE BY : POST REPORTS

Bureau Chief Amit Gupta Reports

Postreports Desk Team



धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी व कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने शिव रसोईया में बाबा भक्तों को अपने हाथों खाना प्रसाद को परोस कर खिलाया*


*प्रति दिवस 500 लोगों को भोजन प्रसाद पानी की व्यवस्था है, जिसे ढाई से तीन हजार तक बढ़ाया जाएगा*


*कोई भी व्यक्ति 11,000/- रुपए देकर एक दिन बाबा भक्तों को प्रसाद पानी की व्यवस्था करा सकता है-कमिश्नर*


         वाराणसी। शिव की नगरी काशी में रंगभरी एकादशी के पावन अवसर पर शुरू हुआ शिव रसोईया। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पास स्थित मंदिर के अन्न क्षेत्र में बुधवार को रंगभरी एकादशी के पावन अवसर पर बाबा भक्तों को प्रसाद पाने के लिए विधिवत शिव रसोईया शुरू किया गया। उत्तर प्रदेश के धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने इस शिव रसोईया का फीता काटकर उद्घाटन करने के पश्चात बाबा भक्तों को अपने हाथों खाना प्रसाद को परोस कर खिलाया। बाबा का प्रसाद थाली में आते ही बाबा के भक्तों ने हर हर महादेव का उद्घोष करते हुए प्रसाद को ग्रहण किया।




         शिव रसोईया का उद्घाटन करने के पश्चात उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने बाबा के रसोईया के उद्घाटन अवसर पर अद्भुत अनुभूति का अहसास होना बताते हुए कहा कि इस क्षेत्र का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व में ही उद्घाटन किया जा चुका हैं और कोरोना कॉल के दौरान इस अन्य क्षेत्र से प्रति दिवस ढाई हजार से अधिक भोजन के पैकेट बनाकर काशी आने वाले प्रवासी लोगों में वितरित कराया गया। तत्पश्चात कोरोना कॉल में इसका संचालन बंद हो गया था।