Saturday, 17 April 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका लगाने की अनुमति दे दी है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को  कोरोना का टीका लगाने की अनुमति दे दी है।

SOURCE BY : POST REPORTS

Bureau Chief Amit Gupta Reports

Postreports Desk Team



केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका लगाने की अनुमति दे दी है। वर्तमान में वैक्सीन लगाने के लिए 45 से 60 साल के व्यक्ति को डॉक्टर का सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत होती है कि वह किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं।


कैबिनेट के फैसलों पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बैठक में इस बारे में चर्चा हुई। टास्क फोर्स और वैज्ञानिकों की सलाह पर यह फैसला लिया गया है कि एक अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन मिलेगी। उन्होंने पात्र सभी लोगों से अनुरोध किया है कि वह खुद को रजिस्टर कराएं और वैक्सीन की खुराक लें। 


वर्तमान में 60 साल के ऊपर और 45 वर्ष से 60 साल के बीच के गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही है। इससे पहले सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं को पहले चरण में वैक्सीन दिए जाने को मंजूरी दी थी। जावड़ेकर ने आज कहा कि वैक्सीन लगाने के लिए 45 साल से ऊपर के व्यक्ति को एक अप्रैल से डॉक्टर का सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं है। यदि उम्र 45 से ऊपर है, तो उसे वैक्सीन मिलेगी।