Saturday, 17 April 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

समस्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर के मतदान केंद्र/स्थलों का निरीक्षण 24 मार्च को करके उसी रिपोर्ट उपलब्ध करायेगे

समस्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर के मतदान केंद्र/स्थलों का निरीक्षण 24 मार्च को करके उसी रिपोर्ट उपलब्ध करायेगे

SOURCE BY : POST REPORTS

Bureau Chief Amit Gupta Reports

Postreports Desk Team



वाराणसी। मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुलगी ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के अंतर्गत तैनात समस्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर के मतदान केंद्र/स्थलों का निरीक्षण 24 मार्च को करके उसी दिन सांय 4.00 बजे तक अपनी रिपोर्ट विकास भवन द्वितीय तल स्थित कार्मिक सेल में अनिवार्य रुप से जमा करेंगे। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।


      मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुलगी की अध्यक्षता में मंगलवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी पंचायत चुनाव के नामांकन प्रपत्र *बिक्री व नामांकन दिवस की तिथियों* में विकासखण्ड परिसर में कम से कम *दो- दो समूहों के स्टाल अलग-अलग खाद्य पदार्थों* के लगवाये जायं। पोलिंग पार्टी के रवानगी दिवस में भी 05-05 अलग-अलग खाद्य पदार्थों के स्टाल लगवाये जांय।


जिससे *समूह की महिलाओं को एक तरफ जहां रोजगार मिले वहीं दूसरी तरफ उपस्थित जनमानस* आदि को चाय पानी और नाश्ता हेतु इधर-उधर भटकना न पड़े। *पोलिंग की तिथि* में भी स्थानीय ग्राम पंचायत के मतदान केन्द्रों पर भी समूह की महिलाओं को चिन्हित करते हुए उनका *प्रेरणा कैंटीन* लगवाया जाय।


समस्त खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सामुदायिक शौचालय को SHG महिला सदस्य को हैंडओवर करने हेतु एडीओ पंचायत व बीएमएम की बैठक अपनी उपस्थिति में करना सुनिश्चित करे। जिस बीएमएम द्वारा उक्त कार्य में रूचि नहीं ली जा रही है, उनके विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित करे।