Saturday, 17 April 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

WhatsApp ने फिर रिलीज की प्राइवेसी पॉलिसी, इस बार किया थोड़ा चेंज

WhatsApp ने फिर रिलीज की प्राइवेसी पॉलिसी, इस बार किया थोड़ा चेंज

SOURCE BY : POST REPORTS

Shahid Khan Reports

Postreports Desk Team



चैटिंग ऐप WhatsApp ने एक बार फिर अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी रिलीज कर दी है. WhatsApp ने आज अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी रिलीज की है. हालांकि इस बार ऐप ने काफी संभल कर शब्दों का चुनाव किया है. साथ ही कंफ्यूजन कम करने के लिए पॉइंटर्स का भी इस्तेमाल किया है.



प्राप्त जानकारी के मुताबिक नई प्राइवेसी पॉलिसी सिर्फ बिजनेस अकाउंट्स के लिए रिलीज की गई है. कंपनी ने अपने नए बयान में साफ लिखा है कि हम अपनी सेवा की शर्तें और प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव कर रहे हैं. ये बदलाव बिजनेस और उनके कस्टमर्स के बीच WhatsApp पर होने वाली मैसेजिंग से संबंधित हैं. नई पॉलिसी के तहत कंपनी WhatsApp Business के यूजर्स के लोकेशन और कॉन्टेक्ट लिस्ट ले सकती है.



5 जनवरी को जब WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी जारी किया था तब सभी को जबरन इन्हें मानने को कहा गया था. साथ ही ऐप ने साफ कर दिया था कि अगर आपने इन्हें नहीं माना तो WhatsApp नहीं चला पाएंगे. लेकिन इस बार WhatsApp के सुर बदले हुए हैं. ऐप ने कहा है कि WhatsApp Business की नई प्राइवेसी पॉलिसी को मानने का कोई दबाव नहीं है. आप बिना शर्तों को माने भी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे.



कंपनी ने साफ किया है कि आपकी पर्सनल चैट्स की प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मतलब, दोस्तों या परिवारजनों के साथ होने वाली आपकी बातें हमेशा सुरक्षित रहेंगी. दोस्तों और परिवारजनों के साथ शेयर किए गए पर्सनल मैसेजेस, कॉल्स, फोटो, वीडियो, लोकेशन आदि को WhatsApp और Facebook, दोनों में से कोई भी नहीं देख सकता. WhatsApp ने एक बार फिर साफ किया है कि कौन किसे मैसेज भेज रहा है या कॉल कर रहा है, इसका रिकॉर्ड नहीं रखा जाएगा।