Saturday, 31 July 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

निःशुल्क कैंसर जागरुकता कार्यक्रम एवं दवा वितरण का हुआ आयोजन, सैकड़ो लाभान्वित।

निःशुल्क कैंसर जागरुकता कार्यक्रम एवं दवा वितरण का हुआ आयोजन,  सैकड़ो लाभान्वित।

SOURCE BY : POST REPORTS

Shahid Khan Reports

Postreports Desk Team



जौनपुर। ठाकुरबाड़ी महिला विकास कल्याण समिति ने संस्था मुख्यालय गौरीशंकर मंदिर पर रेड क्रास सोसायटी जौनपुर के साथ मिलकर निःशुल्क कैंसर जागरुकता एवं जांच शिविर का आयोजन किया । शिविर में भारी संख्या में उपस्थित महिलाओं व किशोरियों को कैंसर के प्रति जागरुक करने के साथ ही उनकी जांच की गई ।


इस मौके पर डा. मारिया शेख ने महिलाओं में प्रमुख रुप से पाये जाने वाले ब्रेस्ट कैंसर व सरवाईकल कैंसर के बारे में विस्तार से बताया । डा० अभिषेक वर्मा, ने माउथ एवं लंग ( फेफड़े ) के कैंसर के बारे में जागरुक किया। डा. कल्पेश मणि, डा. प्रवीण सिंह ने भी लोगों को कैंसर के प्रति जागरुक किया ।


संस्था प्रमुख डा. अंजू सिंह ने कहा कि कैंसर से सिर्फ एक व्यक्ति की नहीं मौत नहीं होती बल्कि उसका पूरा परिवार टूट जाता है। संसार में प्रति मिनट लगभग 17 व्यक्तियों की मौत कैंसर से हो जाती है। कैंसर से होने वाली मृत्यु को रोकने के लिए हम सभी को मिलकर काम करने की जरुरत है। शिविर में लगभग सौ लोगों की में निःशुल्क जांच कर दवा वितरित की गयी, आठ व्यक्तियों की ( सोनोग्राफी एवं मेमोग्राफी ) की जांच रेड क्रास सोसायटी द्वारा निःशुल्क कराई जायेगी।