Friday, 14 May 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

लीग मैचों ये 3 भारतीय बैट्समैन पड़े हैं सब पर भारी

लीग मैचों ये 3 भारतीय बैट्समैन पड़े हैं सब पर भारी

SOURCE BY : POST REPORTS

आईपीएल 2020 का कारवां खत्म जल्द ही खत्म होने जा रहा है. ऐसे में इस सीजन जिन भारतीय बल्लेबाजों ने लीग स्टेज में सबसे अधिक प्रभावित किया, उनकी चर्चा होनी बनती है.   

खास बातें

  • लीग मैचों ये 3 भारतीय बैट्समैन पड़े हैं सब पर भारी
  • केएल राहुल के पास इस बार औरेंज कैप
  • शिखर धवन ने भी जड़े हैं दो लगातार शतक

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) को समाप्त होने में अब बहुत कम समय बाकी रहा गया है. ऐसे में इस सीजन बने रिकॉर्ड और खिलाडियों के प्रदर्शन के बारे में चर्चा करना तो बनता है. इस आधार पर अगर गौर करें उन तीन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने इस सीजन लीग स्टेज में अपने बल्ले से रनों की जमकर बारिश की है. आइए जानते हैं इन धुरंधर खिलाड़ियों के नाम. केएल राहुल

 

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल (K L Rahul) ने आईपीएल 13 (IPL 13) में अपने बल्ले की धूम से गेंदबाजों की जमकर खबर ली. यही कारण है कि इस सीजन लीग स्टेज और इस पूरे टूर्नामेंट में सबसे अधिक राहुल के बल्ले से ही निकले हैं. लोकेश राहुल ने इस साल 14 मैचों में 55.83 के शानदार बैटिंग औसत, 1 शतक और 5 अर्धशतकीय पारी के दम पर कुल 670 रन बनाए हैं. जिसके आधार पर इस साल औरेंज कैप भी राहुल के पास है. 

शिखर धवन

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास अभी भी इस टूर्नामेंट में एक मौका और बना हुआ है. ऐसे में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बल्ले कमाल देखने को मिल सकता है. दरअसल इस सीजन लीग स्टेज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में गब्बर का नाम दूसरे नंबर पर है. इस सीजन धीमी शुरुआत के बाद धवन ने दो लगातार सैंकड़े जड़ यह बता दिया कि आखिरकार क्यों उन्हें टी20 क्रिकेट का गब्बर बुलाया जाता है. शिखर ने 14 लीग मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 525 रन बनाए हैं.