Saturday, 17 April 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

रवींद्र जडेजा ने यूं पलट दी पूरी बाजी, जानें आखिरी 6 गेंदों का पूरा रोमांच

रवींद्र जडेजा ने यूं पलट दी पूरी बाजी, जानें आखिरी 6 गेंदों का पूरा रोमांच

SOURCE BY : POST REPORTS

रवींद्र जडेजा ने महज 11 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 31 रनों की नाबाद पारी खेली और चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी.

दुबई: चेन्नई सुपरकिंग्स ने भले ही दुबई के मैदान में कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से मात दी हो, लेकिन एक ऐसा था जब ये कहना मुश्किल हो रहा था कि मैच का रुख किसकी तरफ ज्यादा है. इस मैच के आखिरी ओवर में रोमांच पूरे चरम पर था. आइये जानते हैं कि जब ओवर बचे थे तब क्या क्या हुआ.

20वें ओवर की पहली गेंद
आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी, येलो आर्मी को कुल 173 रन बनाने थे, जिसमें वो 163 रन बना चुकी थी और इस टीम के 6 विकेट बाकी थे. केकेआर के युवा गेंदबाज कमलेश नागरकोटी की पहली गेंद पर सैम कुरेन कोई भी रन नहीं बना सके.

20वें ओवर की दूसरी गेंद

नागरकोटी ने गुड लेंथ गेंद फेंकी जो कुरेन के बल्ले से लगकर लॉन्ग ऑफ राइट की तरफ पहुंच गई. कुरेन और जडेजा ने तेजी से दौड़ते हुए स्कोर में 2 रन का इजाफा किया, सभी को उम्मीद थी कि कुरेन जडेजा को स्ट्राइक देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

 

20वें ओवर की तीसरी गेंद
नागरकोटी ने एक बार फिर गुड लेंथ गेंद फेंकी, कुरेन ने गेंद को एक्ट्रा कवर की तरफ पहुंचा दिया, लेकिन इस बार कुरेन ने 1 रन बनाकर स्ट्राइक जडेजा को दे दी

20वें ओवर की चौथी गेंद
नागरकोटी की इस गेंद पर कोई रन नहीं बना, चेन्नई को अब जीत के लिए 2 गेंदों में 7 रन की जरूरत थी.

 

20वें ओवर की 5वीं गेंद
जीत की उम्मीदें अब पूरी तरह 'सर' जडेजा पर टिकी हुईं थी, बिना बाउंड्री के जीत का ख्वाब देखना बेमानी था, जडेजा ने शानदार शॉट लगाते हुए गेंद को उठाकर डीप मिड विकेट की तरफ 6 रन के लिए पहुंचा दिया.

20वें ओवर की छठी गेंद
जीत के खेमें में खुशी की लहर थी, लेकिन अभी पिक्चर बाकी थी, क्योंकि मैच अभी खत्म नहीं हुआ था, अब भी जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, हर किसी की सांसे अटकी पड़ी थी, कि आखिरी गेंद पर क्या नतीजा निकलेगा. जडेजा ने करिश्माई शॉट लगाते हुए एक बार फिर गेंद पर सिक्स लगा दिया और कांटे की टक्कर में सीएसके को जीत हासिल हु

 
स जीत के सथ जहां चेन्नई के हौंसले बुलंद हैं, वहीं केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. कोलकाता के अभी भी 12 अंक हैं और वो प्वॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर बरकरार है.