Friday, 14 May 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

मुंबई के खिलाफ शर्मनाक हार के साथ CSK ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

मुंबई के खिलाफ शर्मनाक हार के साथ CSK ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

SOURCE BY : POST REPORTS

IPL के 13 साल के इतिहास में विकेटों के हिसाब ये चेन्नई सुपरकिंग्स की ये सबसे बड़ी हार है, इसके साथ ही धोनी की सेना ने एक और ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे वो कभी हासिल नहीं करना चाहती थी.

खास बातें

  • चेन्नई सुपरकिंस की सबसे बुरी हार
  • CSK की प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म
  • धोनी ने इस हार को लेकर जताई निराशा

शारजाह: मुंबई इंडियंस (MI) ने बीते शुक्रवार को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 41वें मैच में 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को 10 विकेट से हरा दिया. ये चेन्नई की आईपीएल इतिहास में पहली 10 विकेट से हार है. इससे पहले वो कभी भी 10 विकेट से नहीं हारी थी. यानि चेन्नई ने अपना वो रिकॉर्ड तोड़ा है जिसे वो कभी भी कायम नहीं करना चाहती थी.

मुंबई ने चेन्नई को 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 114 रनों पर ही रोक दिया था. मुंबई की तरफ से लक्ष्य का पीछा करने उतरे ईशान किशनऔर क्विंटन डी कॉक ने क्रमश:  नाबाद 68 और नाबाद 46 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर 12.2 ओवर्स में 'ब्लू आर्मी' ने बिना विकेट खोए जीत हासिल कर ली. इससे पहले चेन्नई को 9 विकेट से हार मिली थी जो उसकी सबसे बुरी हारों में से एक थी. इत्तेफाक से चेन्नई को वो हार भी मुंबई के ही खिलाफ साल 2008 में मिली थी. 

मुंबई ने बीते शुक्रवार का मैच 46 गेंद शेष रहते हुए अपने नाम किया है. गेंद शेष रहते हुए ये चेन्नई की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने उसे 2012 में 40 गेंद शेष रहते हुए हराया था. साल 2008 में मुंबई ने 37 गेंद शेष रहते हुए चेन्नई को हराया था. राजस्थान ने 2008 में ही चेन्नई को 34 गेंद शेष रहते हुए हराया था.
(इनपुट-आईएएनएस)