Friday, 14 May 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

शोएब मलिक ने टी-20 में बनाया नया रिकॉर्ड

शोएब मलिक ने टी-20 में बनाया नया रिकॉर्ड

SOURCE BY : POST REPORTS

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने पति क्रिकेटर शोएब मलिक के नए रिकॉर्ड को लेकर गर्व महसूस कर रही हैं.

खास बातें

  • सानिया मिर्जा ने की शोएब मलिक की तारीफ
  • शोएब मलिक ने बनाया है टी-20 में नया रिकॉर्ड
  • T-20 में 10,000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी ब: पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने टी-20 क्रिकेट में नया मुकाम हासिल कर लिया है. उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं. उन्होंने सभी तरह की टी-20 में 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं. ऐसा करिश्मा टी-20 के इतिहास में शोएब मलिक के अलावा 2 ही बल्लेबाज कर पाए हैं.

आईसीसी (ICC) ने भी शोएब के इस रिकॉर्ड को लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान के नेशनल टी-20 कप (National T20 Cup) के दौरान शोएब मलिक ने टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन का आंकड़ा पार किया, उनके अलावा ऐसा रिकॉर्ड सिर्फ क्रिस गेल (Chris Gayle) और किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने ही बनाया.

शोएब के इस रिकॉर्ड को लेकर उनकी पत्नी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) काफी खुश हैं और इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की तारीफ के पुल बांध रही हैं, सानिए ने ट्विटर पर लिखा, 'लंबी उम्र, संयम, कड़ी मेहनत, कुर्बानी और यकीन, शोएब मलिक पर काफी गर्व है.'

शोएब और सानिया की शादी को करीब 10 साल बीत चुके हैं और अपने रिश्ते को लेकर दोनों बेहद खुश हैं. अक्टूबर 2018 को सानिया ने शोएब के बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक रखा गया.