Friday, 14 May 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

धोनी ने इस मामले में बनाया नया रिकॉर्ड,

     धोनी ने इस मामले में बनाया नया  रिकॉर्ड,

SOURCE BY : POST REPORTS

 भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार (2 अक्टूबर) को इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के अपने साथी सुरेश रैना (193 मैच) को पछाड़ा. 

दुबईः भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) शुक्रवार (2 अक्टूबर) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के अपने साथी सुरेश रैना (193 मैच) को पछाड़ा. 

आईपीएल की शुरुआत से सारे मैच खेलने वाले धोनी का चेन्नई के साथ यह 11वां सीजन है. दो सीजन में वह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे जब 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई को दो साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था. 

धोनी ने रैना को पछाड़ा
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को धोनी का चेन्नई के लिए 164वां मैच है. उन्होंने 2016 और 2017 में पुणे के लिए 30 मैच खेले. रैना निजी कारणों से इस बार आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. 

चेन्नई को तीन बार बनाया IPL का किंग
धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार आईपीएल जीता जबकि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिला चुके हैं. चेन्नई की टीम आठ बार फाइनल में पहुंची है. धोनी खुद नौ फाइनल खेले हैं चूंकि 2017 में पुणे टीम मुंबई के खिलाफ फाइनल खेली थी. एक ही टीम के लिये सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकार्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम है जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये 180 मैच खेले हैं.