Friday, 14 May 2021

पोस्ट रिपोर्ट्स

न्यूज़ पेपर / मैगज़ीन / पब्लिशर

पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से धोया

पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से धोया

SOURCE BY : POST REPORTS

आईपीएल 13 के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से धूल चटा दी है. पंजाब के कप्तान के एल राहुल को अपनी धांसू शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.   

खास बातें

  • आईपीएल 13 में पंजाब-बैंगलोर मैच
  • पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से धोया
  • के एल राहुल मैन ऑफ द मैच

दुबई: आईपीएल सीजन 13 (IPL 2020) के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एकतरफा मुकाबले में 97 रनों से खदेड़ दिया है. 207 रनों के लक्ष्य के जवाब में पूरी आरसीबी टीम 17 ओवर में 109 पर ऑल आउट हो गई. पंजाब की ओर से कुलदीप बिश्नोई और मुरुगन अश्विन ने 3-3 विकेट झटके. इससे पहले पंजाब की ओर से टीम के कप्तान के एल राहुल ने ताबड़तोड़ 69 बॉल में 132 रनों की शतकीय पारी खेली.

मालूम हो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था. राहुल को अपनी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम ने इस आईपीएल में अपनी जीत का खाता खोल लिया है. 

राहुल बने मैन ऑफ द मैच

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने 69 गेंदों में 14 चौके और 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 132 रनों की विस्फोटक पारी खेली. जिसकी वजह से राहुल को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. बता दें कि बतौर कप्तान लोकेश राहुल की यह पारी सर्वश्रेष्ठ है. 

पंजाब ने 97 रनों से आरसीबी को दी मात

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से दिए गए 207 रनों के टारगेट को आरसीबी पार न कर सकी और 17 ओवर में 109 पर सिमट कर 97 रनों के बड़े अंतराल से मैच हार बैठी.

आरसीबी का नौवां विकेट आउट

ताश के पत्तों की तरह आरसीबी की पारी बुरी तरह ढह गई. इस आधार पर नवदीप सैनी भी 6 रन बनाकर आउट हुए. बैंगलोर को 9वां झटका पंजाब के मुरुगन 

 
 

सुंदर का विकेट गिरा 

आरसीबी की हालात मैच में बेहद खराब है. टीम के बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर 30 रन बनाकर पंजाब के बॉलर कुलदीप बिश्नोई का तीसरा शिकार बने. 

मैक्सवेल ने दुबे को किया आउट

एक के बाद एक आरसीबी के विकेटों का पतन जारी है और अब शिवम दुबे 12 रन बनाकर पंजाब के स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. 

आरसीबी की आखिरी उम्मीद डीविलियर्स हुए आउट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की आखिरी उम्मीद को भी झटका लग गया है और टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज एबी डी विलियर्स 28 रन पर मुरुगन अश्विन का शिकार बने. 

कुलदीप बिश्नोई ने फिंच को किया आउट

खराब शुरुआत के बाद आरसीबी के नियमित अतंराल पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी है. अब इस कड़ी में पंजाब के स्पिनर कुलदीप बिश्नोई ने एरोन फिंच को 20 रनों पर बोल्ड आउट किया. 

पावरप्ले में आरसीबी ने बनाए 40-3 रन

आरसीबी ने पावरप्ले के दौरान बेहद खराब खेल दिखाया है. जिसके तहत बैंगलौर ने पहले 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 40 रन बनाए हैं. 

आरसीबी को कोहली के रूप में बड़ा झटका 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को सबसे बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में लग गया है. पंजाब के कॉट्रेल ने कोहली को 1 रन पर चलता किया. 

पहले दो ओवर में आरसीबी के दो विकेट आउट

बड़े लक्ष्य के दवाब में आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के दो खिलाड़ी पवेलियन वापस लौट गए गए हैं. 

देवदत्त पडिकल हुए आउट

पिछले मैच के अर्धशतक वीर देवदत्त पडिकल इस मैच में पंजाब के सामने कुछ खास नहीं कर पाए और शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हुए. 

राहुल के सैंकड़े से पंजाब का बड़ा स्कोर

टीम के कप्तान के एल राहुल की 69 गेंदों में नाबाद 132 रनों की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए. बता दें कि यह राहुल के आईपीएल करियर का दूसरा शतक है. 

के एल राहुल का बेहतरीन शतक पूरा

पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए मात्र 62 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक पूरा किया. 

कोहली ने दिए राहुल को दो जीवनदान

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के सेट बल्लेबाज के एल राहुल को पारी के 17 और 18वें ओवर में कैच छोड़कर जीवनदान दिया.

दुबे ने मैक्सवेल को किया चलता

आरसीबी के गेंदबाज शिवम दुबे ने किंग्स इलेवन पंजाब को ग्लेन मैक्सवेल को 5 रनों पर आउट कर टीम को बड़ा झटका दिया है. 

निकोलस पूरन आउट

पंजाब के बल्लेबाज निकोलस पूरन 17 रन बनाकर आरसीबी के गेंदबाज शिवम दुबे की गेंद पर कैच आउट हुए.

के एल राहुल का अर्धशतक हुआ पूरा

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने अपने आईपीएल करियर का 17वां पचासा 36 बॉल में पूरा किया. 

पहले 10 ओवर में पंजाब ने जड़े थे 90-1 रन

पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम का स्कोर पहले 10 ओवर में 90 के पार पहुंचाया. 

चहल ने मयंक को किया बोल्ड

आरसीबी के फिरकी गेंदबाजी युजवेंद्र चहल ने पंजाब के मयंक अग्रवाल को 26 रनों पर क्लीन बोल्ड किया. 

पावरप्ले में पंजाब ने बनाए थे 50-0 रन 

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पावरप्ले में बेहतरीन खेल दिखाया. जिसकी बदौलत दोनों सलामी बल्लेबाजो ने मिलकर 50 रन बनाए थे.

पहले 3 ओवर में पंजाब ने बटोरे 26 रन लिए थे

के एल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने बैंगलोर के गेंदबाजों पर हल्ला बोल दिया. जिसके तहत पंजाब की टीम ने पहले 3 ओवर में बिना किसी नुकसान पर 26 रन बना लिए थे. 

पहले ओवर में पंजाब के 8 रन लिए थे 

पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने के एल राहुल के एक चौके की मदद से पहले ओवर में बिना किसी नुकसान के 8 रन बना लिए. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

आरसीबी- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त, पडिकल, एरोन फिंच, जेशुआ फिलिप, वाशिंगटन सुंदर, एबी डी विलियर्स, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, नवदीप सैनी और डेल स्टेन. 

किंग्स इलेवन पंजाब- के एल राहुल (कप्तान),  मयंक अग्रवाल, करूण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जिम्मी नीशाम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉट्रेल. 

पिच रिपोर्ट
दुबई इटंरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जा रही है. ऐसे में आरसीबी और पंजाब के इस मैच में बड़े स्कोर की पूरी उम्मीद है. बता दें कि आरसीबी ने अपना पिछला मैच इसी मैदान पर जीता है.